देश में ऐसी कई ऐसी घटनाएं जिसके कारण उन्हें सफलता मिली…..

देश में ऐसी कई ऐसी घटनाएं जिसके कारण उन्हें सफलता मिली…..

India – : देश के Pm,Cm,Actor और ना जाने कितने लोगो  का कही न कही controvercy(विवाद) में नाम जरुर आया है , और इसका फयदा उन्हें मिला भी ,आज इस देश में कई ऐसे लोग है जो केवल Controvercy(विवाद) में नाम आने के बाद कामयाब हुए है . आज के हालात को देखते हुए यह लगने लगा है की लोग कामयाब होने के कुछ भी करने के लिए तैयार है क्यों की उनका एक ही मिशन है कामयाबी और इसे पाने के लिए इस हद तक गिर चुके है की वो लोगो की जिंदगी तक से खेलते हुए नज़र आ रहे है .

Controvercy(विवाद) आज के दिन में आम बात हो गई है कुछ लोग इसकी चपेट में आ जाते है तो कुछ लोग जान मुझ कर ऐसा करते है जिस से लोग उन्हें जान ने लगे और उनका नाम न केवल देश बल्कि विदेशो में भी हो जाये .कई ऐसी घटनाये है  जिनमे Contovercy(विवाद) हुई उसका फायदा उन्हें कही न कही मिला .

बात सोचने लायक है अगर इस तरह लोग अपने काम और कामयाबी के लिए इस तरह की घटनाये करते रहें तो वो दिन दूर नही जब हर कोई कामयाबी की होड़ में  न केवल लोगो का नुकसान होगा बल्कि देश भी कई हिस्सों में बट जाएगा .

कई ऐसी घटनाये जिनमे नाम आने से ये लोग हुए रातो रात Famous(प्रसिद्ध) -:

संजय लीला भंसाली -: यह वो नाम है जो इस लिस्ट में कही न कही  ऊपर आया है तो इसका कारन है फिल्म पद्मावत को लेकर जो विवाद हो रहा है और भी  ऐसी फिल्मे इन्होने बनाई है जिनमे विवाद हुआ है केवल ऐसे Director/Producer है जिनकी सोचने और कल्पना करने की शक्ति इतनी अधिक है की लोग इनको समझ ही नही पाते है जिस के कारण इनकी फिल्मो में विवाद की इस्थाती बनती रहती है .

पद्मावत फिल्म का विरोध जिस तरह हो रहा है उस से किसी कू फायदा हो न लेकिन कुछ नाम ऐसे है जिन्हें पूरी दुनिया जान गई है कई नेता और अभिनेता इस Controvercy में अपने हाथ धोते हुए नजर अ रहे है कुछ लोग फिल्म का समर्थन करके तो कुछ लोग विव्वाद करके . ऐसा  लग रहा है इस देश में  रेस(Race) चल रही हो और हर कोई जितने की कोशिश में लगा है .

नरेन्द्र मोदी -: देश की राजनीती को बदलकर रखने वाला ये नाम आज देश का प्रधान मंत्री है . इन होने अपनी मेहनत और लगन से इस द्देश की तस्वीर बदलकर रख दी . इन्होने न केवल देश बल्कि विदेशो में भी अपने नाम का डंका बजाय और उन देशे में अपने देश का नाम भी किया .

इनके बारे में सब जानते है की गुजरात  के छोटे शहर में चाये बेचने बाला आज देश का प्रधान मंत्री बना बैठा है . पर इस नाम को पुरे देश में विख्यात किया  एक हिंसात्मक घटना जो की उत्तर प्रदेश के गोधरा काण्ड से जानी जाती है जिस कारन गुजरात में दंगे हुए और उन दंगो में जब इनका नाम लोगो ने लिया तब इनको पूरा देश पहचान गया और देश के हिन्दुओ के मसीहा के नाम से भी लोग पुकारने लगे . हलाकि इस घटना में होने के कोई पुख्ता सबूत  नही मिले है पर इस खबर से इनको फायदा हुआ न केवल ये गुजरात के मुख्यमंत्री बने बल्कि देश के प्रधान मंत्री भी है  .

बाला साहेब ठाकरे -:  बाला साहेब ठाकरे जो की मुंबई में अपनी पार्टी शिवशेना केअध्यछ थे इन्होने मुंबई में जाकर वहा के लोगो द्वारा बहार से आने बाले लोगो का विरोध करने बालो के खिलाफ खड़े हुए और बहार से आने बाले लोगो का साथ भी दिया इन्होने अपने जीवन में काफी उतार  चड़ाव देखे. इनका नाम मुम्बई और महारास्ट्र में गरम छबि के लिए जाने जाते थे पर लोगो की मदद करने के कारन काफी लोगो के दिलो पे राज करते थे .

इस चेहरे को तब पूरा भारत जान गया जब इन्होने Actor शाहरुख़ खान और  करन जौहर निर्मित फिल्म माय नाम इज खान(My name is khan) का विरोध किया और  विरोध का कारन शाहरुख़ खान द्वारा IPL में पाकिस्तान के खिलाडियों पे लगे बेन को हटाने की बात कही थी .जिसमे इनका साथ उनकी पार्टी शिवशेना के कार्यकर्ताओ ने भी दिया और इस के बाद पार्टी  का भी विस्तार हुआ और इस पार्टी के कार्य कर्ताओ की संख्या पुरे भारत  में दिन प्रति दिन बदती जा रही है . इनके विरोध करने और इनकी बातो को मानकर फिल्म को बाद में रिलीज़ किया गया जिस का फायदा फिल्म निर्माता को काफी अधिक हुआ .

अरविन्द केजरीवाल -:    देश के एक स्वतंत्रता सेनानी अन्ना हजारे के साथ जुड़कर काले धन को वापिस लाओ  और लोक पाल बिल को पारित करो जैसे मुद्दों को लेकर दिल्ली के रामलीला मैदान में कई दिनों तक विरोध प्रदर्शन कर अन्ना हजारे के  साथ-2 अपना नाम भी पुरे देश में विख्यात किया और लोगो के दिलो पे राज भी किया . विरोध प्रदर्शन के दौरान इन्होने पत्रकारों के बार-२ पूछने पर भी राजनीति में ना आने के बारे में ए रहे और कहते रहे मेरा उद्देश्य तो केवल देश में  काला धन वापिस और लोक पाल बिल पास करने का है लेकिन रामलीला में मैदान में बड़ते हुए  को देख कर राजनीति में रासलीला करने आ गए .

इन्होने इस के बाद आप नाम की पार्टी बनायीं और दिल्ली में चुनायो लड़ा और जीते भी लेकिन पार्टी को पूरा बहुमत नहीं मिला जिस के कारन कांग्रेश के साथ गठबंधन किआ लेकिन बाद उसे भी तोड़ कर दिल्ली में दुबारा चुनाव की इसथाती बनी और दुबारा चुनाव में पुरे बहुमत की सरकार बनाकर मुख्यमंत्री बने हुए है .

अमित शाह -: गुजरात के एक छोटे से शहर में रहने बाले अमित शाह का राजनितिक शुरुबात बहुत अछि रही इन्होने प्रथम शुरुबत गुजरात के सरखेज विधान सभा से उप चुनाव को जीतकर अपने राजनितिक कैरिएर की शुरुआत की .और बाद में तीन बार इसी जगह से विधायक भी बने रहे .शाह तब शुर्खियो में आये जब गुजरात में हुए एक इन्कोउन्टर(incounter) में फर्जी मुठभेड़ में पुलिस ने  कुछ लोगो को मार गिराया  और बोले की ये गुजरात में गोधरा कांड का बदला  लेने आये है इस इन्कोउन्टर(incounter) का इल्जाम इनपे लगाया गया हलाकि सीबीआई की विशेष अदालत ने उनपे लगे आरोपों को वे बुनियाद बताया . जिस के बाद भारतीय जनता पार्टी का ये चेहरा पुरे देश में विख्यात हुआ .

और भी कई नेता,अभिनेता,बिज़नस मेन और भी लोग अपने फायदे के लिए विवाद करते आ रहे है इसमें कभी उनको फायदा होता है तो कभी उसको जिसका नाम उछालते है इस तरह की प्रॉब्लम आज के दिन आम बात हो गई है ऐसा लग रह है की जीत के लिए रचे चल रही हो और उसे जितने के लिए ये आये दिन बाद विव्वाद की स्थति बनाते रहेते है !

कई ऐसी फिल्मे जिनका विरोध किया गया और बाद में रिलीज़ भी हिउ जिस से उन्हें अपार सफलता प्राप्त हुई –

ग़दर एक प्रेम कथा(2001) – यह फिल 2001 में director अनिल शर्मा द्वारा प्रदर्शित की  गई थी जिसमे पंजाबी हुन्दुस्तानी लडके और पाकिस्तानी लड़की के प्रेम प्रसंग के बारे में प्रदर्शित किया गया था .

रंग दे बसंती (2006)-:फिल्म में प्रदर्शित घोड़े की सवारी को लेकर मेनका गाँधी ने विरोध जताया थी की घोड़े पे सवारी की परमिशन नही ली थी .

जोधा अकबर (2008)-:इस फिल्म में अकबर और जोधा बाई के प्रेम प्रसंग के बारे में प्रदर्शित किया गया था जिस में राजपूत समाज ने आरोप लगाया था की इतिहास के साथ छेडछाड हुई है ,हलाकि फिल्म को बाद में इस टैग लाइन के साथ प्रदर्शित किया गया की जोधा बाई अकबर की पत्नि नहीं थी .

माय नेम इज खान(2010)-: 2008 के हमले  के बाद पकिस्तान के खिलाडियों को IPL में खेलने पर बेन लगा दिया गया था .जिस पर शाहरुख़ खान ने खा था की उन्हें IPL खेल में दुबारा   बुलाना चाहिए .जिसका विरोध शिवशेना प्रमुख ने शाहरुख़ खान स्टार फिल्म का विरोध किया .हलाकि बाद में इसे रिलीज़ किया गया और अपार सफलता प्राप्त की .

द डर्टी पिक्चर (2011)-: यह फिल्म साउथ की एक्ट्रेस सिल्क स्मिता की कहानी थी जिसका विरोध इसके पोस्टर को लेकर हुआ  और स्मिता के भाई द्वारा यह नोटिस भेजा गया फिल्म बनाने की permition नही ली थी .फिल्म बाद में रिलीज़ हुई और खूब पैसे कमाए गये .

Oh my god,Haider,Pk,Goiliyo ki Leela Ram-Leela,Bahagt singh,Mahatma Gandhi और कई ऐसी फिल्मे जो इतिहास , धर्म ,जाती और कई ऐसे लोगो के ऊपर फिल्म बनाना जिन्हों ने इस देश के लिए अपना खून बहाया तो विव्वाद तो होगे ही क्यों की इतिहास किसी को पता नही ,धर्म से मतलब नही ,जाती के नाम पे तुम रोज लड़ते हो और जिन्होंने देश के लिए बलिदान दिया उनके बारे में लिखने और उनके बलिदान की इतनी ही फिकर होती तो आज देश में जाती ,धर्म और राजनीती के लिए यु लोगो को नही मारा जाता .

2 thoughts on “देश में ऐसी कई ऐसी घटनाएं जिसके कारण उन्हें सफलता मिली…..

Leave a Reply

Your email address will not be published.